MP News ‘दिग्विजय सिंह नहीं चाहते कमलनाथ बने सीएम फेस’ नरोत्तम मिश्रा का हमला, कहा ‘कांग्रेस में हावी है गुटबाजी’

Politics on CM Face of Congress in MP : कौन बनेगा मुख्यमंत्री…कांग्रेस में ये सवाल है या बवाल है फिलहाल कुछ समझ नहीं आ रहा। एक तरफ राहुल गांधी कमलनाथ के मुख्यमंत्री फेस होने के सवाल को टाल गए वहीं अब नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने भी इस बात का गोलमोल सा जवाब दिया है। अब  बीजेपी को बैठे बिठाए एक मुद्दा मिल गया है और गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को ‘स्वयंभू भावी मुख्यमंत्री’ कहते हुए करारा तंज कसा है। इसी के साथ उन्होने कहा है कि ये कांग्रेस की गुटबाजी है और दिग्विजय सिंह ने अपने मन की बात गोविंद सिंह से कहलवाई है।

नेता प्रतिपक्ष ने कही ये बात

बता दें कि एक दिन पहले राहुल गांधी पत्रकारों के इस सवाल को टालते हुए आगे बढ़ गए थे कि क्या मध्यप्रदेश में कमलनाथ ही कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। इसके बाद अब नेता प्रतिपक्ष ने भी मामले को हवा दे दी है। ‘सीएम का चेहरा कौन होगा’ पत्रकारों ने जब उनसे ये सवाल किया तो उनका जवाब था ‘कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है। कांग्रेस की ये परंपरा नहीं है पहले से मुख्यमंत्री घोषित करने की। जिसको जनता विधायक चुनेगी, वो हमारा नेता होगा।’ ये हाल तब है जब कुछ समय पहले तक मध्यप्रदेश कांग्रेस और कमलनाथ समर्थक भी जोर शोर से उन्हें ‘भावी मुख्यमंत्री’ कह रहे थे। कई बैनर-पोस्टर, होर्डिंग और सोशल मीडिया पर कांग्रेस द्वारा जारी विज्ञापनों में कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया जा रहा था। लेकिन दिल्ली में मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक के बाद सुर कुछ बदले हुए से लग रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।