MP News : डॉ. गोविंद सिंह, जयवर्धन सिंह, जीतू पटवारी, सुरेश पचौरी, अजय सिंह गिरफ्तार, भोपाल में कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन

Congress leaders arrested during the protest : राजधानी भोपाल में कांग्रेस के जंगी प्रदर्शन के दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, जीतू पटवारी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुरेश पचौरी, अजय सिंह सहित 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये राजभवन घेरने की कोशिश कर रहे थे। बता दें कि आज प्रदेश भर से कांग्रेसी कमनलाथ के नेतृ्त्व में राजभवन का घेराव करने पहुंचे और इनका प्रदर्शन जवाहर चौक से शुरू हुआ। रंगमहल चौराहे के पास कांग्रेसियों ने वहां लगाए बैरिकेड तोड़ दिए और रोशनपुरा की ओर कूच कर दिया। लेकिन उसके आगे दूसरे बैरिकेड पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन का प्रयोग किया और पानी की तेज़ धार मारकर उन्हें पीछे खदेड़ने की कोशिश की। इस बीच युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की पुलिस के साथ झड़प भी हो गई और इसके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ कांग्रेस नेता कार्यकर्ता चोटिल भी हुए हैं।

बीजेपी की दमनकारी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन- कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मार्च शुरू करने से पहले कहा कि मध्य प्रदेश में हर वर्ग परेशान है, नौजवानों के पास रोजगार नहीं है और किसान व्यापारी सहित सभी बेहाल हैं। उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिस तरह से आपने हमेशा कांग्रेस का झंडा उठाया है, अगले 6 महीने आपकी परीक्षा के हैं और इसके लिए पूरी तरह तैयार हो जाइये। ये प्रदेश के भविष्य का सवाल है और इसके लिए हमें हरसंभव कोशिश करनी होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।