MP News : छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाकों में हाई अलर्ट

High alert in Naxalite areas of Madhya Pradesh : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बाद मध्यप्रदेश में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बालाघाट, मंडला, डिंडौरी में हॉक फोर्स और पुलिस बल की अतिरिक्त तैनाती की गई है। पुलिस को मिले इनपुट के बाद आशंका है कि बालाघाट में पिछले दिनों हुए महिला नक्सलियों के एनकाउंटर के बाद मध्यप्रदेश में भी नक्सली किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। छत्तीसगढ़ में नक्सली कार्रवाई के बाद मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के दाखिल होने का अंदेशा है और इसे लेकर पुलिस बल हाई अलर्ट पर है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में हुई घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने नक्सल समस्या पर काबू पाने में सफलता पाई है। उन्होन कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है और वहां नक्सली हमले हो रहे हैं लेकिन मध्य प्रदेश में पुलिस नक्सलियों पर हमला कर रही है। पिछले एक साल में करीब डेढ़ करोड़ के आठ इनामी नक्सलियों को पुलिस और हॉक फोर्स ने मार गिराया। गृह मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज है और यहां किसी भी तरह की असंवैधानिक गतिविधियों को पनपने नहीं दिया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।