MP News : कमलनाथ ने विधायकों को लेकर बयान पर दी सफाई, कहा ‘गलत तरीके से पेश किया’

mp kamalnath

Kamal Nath clarified on his statement : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि विधायकों को लेकर दिए गए उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। कमलनाथ और शशि थरूर ने आज इंदौर में पीयूष बबेले की पुस्तक ‘गांधी: सियासत और सांप्रदायिकता’ का विमोचन किया। इस दौरान उन्होने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों पर बात की।

कमलनाथ ने मंगलवार को इंदौर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ‘मेरे बयान को शरारत पूर्ण ढंग से पेश किया गया। मैंने यही कहा कि जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं का महत्व है। भाजपा के बहुत से विधायक मेरे संपर्क में हैं, लेकिन उन्हीं विधायकों का महत्व है जिनकी जमीन पर पकड़ मजबूत है।’ उन्होने कहा कि इंदौर में जिला अध्यक्ष की नियुक्ति समय आने पर हो जाएगी। तब तक यहां का एक-एक कार्यकर्ता कमलनाथ है।

पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल पर कि क्या कांग्रेस भी महिलाओं को लॉलीपॉप ही देगी..कमलनाथ ने कहा कि इस तरह के शब्द का प्रयोग करना गलत है। यह जरूरत है, कांग्रेस सरकार मध्यप्रदेश की बहनों को 1500 रूपये महीना देगी। उन्होने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो हमने मंदसौर और नीमच में अतिवृष्टि का मुआवजा 7 दिन के भीतर दे दिया था। शिवराज जी की तरह सर्वे कराने की बातें कहकर किसानों को भ्रमित नहीं किया था। मध्य प्रदेश सरकार के ऊपर लगातार कर्ज बढ़ता चला जा रहा है। यह कर्ज प्रदेश की भलाई के लिए नहीं दिया जा रहा है, बल्कि कमीशनखोरी के लिए दिया जा रहा है। अगर यह कर्ज मध्य प्रदेश की जनता के लिए होता तो शिवराज सिंह चौहान बताएं कितने संविदा कर्मियों की नियुक्ति की, कितने नौजवानों को रोजगार दिया ?

वहीं दिग्विजय सिंह जी के संगठन में सक्रिय होने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। वह 10 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं, 10 साल तक प्रदेश के अध्यक्ष रहे हैं, कार्यकर्ताओं में उनकी मांग है। उनकी सक्रियता पार्टी के लिए बहुत अच्छी है। पीसीसी चीफ ने इंदौर में सिख समाज और बेरवा समाज के प्रतिनिधि मंडल से भी मुलाकात की है। साथ ही अधिवक्ताओं के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी उपस्थित थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News