MP News : कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, विद्युतकर्मियों की समस्याओं के निराकरण की मांग

पत्र में लिखा 'कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करे सरकार'

Kamal Nath letter to CM Shivraj : पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने विद्युतकर्मियों की समस्याओं के निराकरण के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। उन्होने मांग की है कि इस मामले में सरकार तत्काल निर्णय ले। उन्होने कहा है कि इनके द्वारा आंदोलन करने के प्रदेश की विद्युत सेवा प्रभावित हो सकती है। पत्र में इनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उनका निराकरण करने की बात लिखी गई है।

कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रदेश के सभी श्रेणी में कार्यरत विद्युत कंपनियों के कर्मचारियों समस्याओं के निराकरण की मांग की है। सभी श्रेणी में कार्यरत विद्युत कर्मचारी संगठनों द्वारा आउटसोर्स कर्मियों के संविलियन, वेतन वृद्धि 20 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कराये जाने, संविदा कर्मियों के नियमितीकरण, कार्यरत कर्मियों के लंबित हितलाभों के भुगतान, कार्यरत कर्मचारियों एवं पेशनर्स के लिये कैशलेस मेडिक्लेम पॉलिसी, महगाई भत्ता सहित अन्य मांगों का उल्लेख पत्र में किया गया है।

सीएम शिवराज को लिखे पत्र में कहा गया है कि ‘इन वर्गों के कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल द्वारा उक्त मांगों को लेकर पूर्व में आंदोलन किये गये जिसे सरकार के आश्वासन के उपरान्त स्थगित किया गया था। परन्तु सरकार की ओर से समाधानकारक निर्णय नहीं होने के कारण उक्त श्रेणी के कर्मचारी 21 जनवरी, 2023 से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार कर पुनः आंदोलन की राह पर प्रवृत्त हो रहे हैं।’ उन्होने कहा कि बिजली कर्मियों की सेवाएं अत्यावश्यक सेवाओं के अंतर्गत है तथा प्रदेश की विद्युत व्यवस्था में इनका महत्वपूर्ण योगदान रहता है। विद्युत कर्मियों द्वारा सेवा शर्तों एवं लाभों के संबंध में मांगें की जा रही है, जिन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए निर्णय लिया जाना चाहिए।उल्लेखनीय है कि विद्युत कर्मियों के कार्य बहिष्कार एवं आंदोलन करने से प्रदेश की जनता को सुचारू विद्युत व्यवस्था में कठिनाई उत्पन्न होना संभाव्य है। अतएव परिस्थितियों पर समग्रतापूर्वक विचार करते हुए विद्युत कर्मियों के विभिन्न संगठनों के संयुक्त मोर्चे की मांगों के संबंध में शीघ्र निर्णय लिया जाना आवश्यक है।’ कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वे विद्युतकर्मियों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए सकारात्मक निर्णय लें ताकि उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके।

MP News : कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, विद्युतकर्मियों की समस्याओं के निराकरण की मांग