Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP : मंगलवार से होगी समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी, जानें क्या रहेगा रेट

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 24 घंटे बाद 15 जून 2021 से MP में समर्थन मूल्य (MSP) पर मूंग की खरीदी (Mung bean) की जाएगी।खास बात ये है कि MP में मूंग की खरीदी करीब 15 जून से 90 दिनों तक की जाएगी। इसके लिए 8 जून से पंजीयन जारी है, अब तक कई किसानों (Farmers) ने पंजीयन भी करवा लिया है और उन्हें अब खरीदी का इंतजार है। वही केन्द्र सरकार (Central Government) द्वारा मूँग का समर्थन मूल्य 7 हजार 196 रुपये प्रति क्विंटल निश्चित किया गया है।

MP Weather Alert: मप्र में झमाझम का दौर जारी, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

खबर है कि अब भोपाल में भी किसानों से समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी की जाएगी। जल्द ही इस संदर्भ में आदेश जारी होंगे, इसके बाद तुलाई केंद्रों पर खरीदी शुरू हो जाएगी। मध्य प्रदेश के कृषि विभाग (MP Agriculture Department) ने भी किसानों से अपील करते हुए कहा है कि पंजीयन जरूर कराएं ।फसल का उचित मूल्य पाएं। ग्राीष्मकालीन मूंग और उड़द के समर्थन मूल्य पर उपार्जन के लिए पंजीयन प्रक्रिया जारी है। किसान भाई http://mpeuparjan.nic.in के जरिये आवेदन कर सकते हैं। पंजीयन कराते समय ये दस्तावेज जरूर अपने पास रखें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)