MP News : नितिन गडकरी ने किया 1261 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास, सीएम शिवराज ने की बड़ी घोषणा

मंडला, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आज मंडला में 1261 करोड़ की पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मंत्री गोपाल भार्गव, पूर्व राज्यसभा सांसद संपतिया उइके सहित कई जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि एक समय था जब पता ही नहीं चलता था कि गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढा है। लेकिन आज चाहों तरफ सड़कों का जाल बिछाए जा रहे हैं। नितिन गडकरी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया है उसके तहत कुंडम से शहपुरा, शहपुरा से डिंडोरी, डिंडोरी से सागर टोला, मंडला और समनापुर से बजाग मार्ग तक कुल 1261 करोड़ की लागत से दोनों जिलों को 329 किमी सड़कों की सौगात मिलेगी।

कर्मचारियों की बड़ी तैयारी, महंगाई भत्ते-प्रमोशन और पुरानी पेंशन बहाली की मांग, आंदोलन की दी चेतावनी

इसी के साथ उन्होने कहा कि ‘कबीर चौरा से लेकर डिंडोरी, मंडला, जबलपुर, संदलपुर, नसरुल्लागंज, ओबेदुल्लागंज, इंदौर, धार, सरदारपुर और झाबुआ तक नर्मदा एक्सप्रेस (Narmada Express) बनाया जाएगा। जिसके दोनों तरफ हम औद्योगिक क्षेत्र विकसित करेंगे। एक्सप्रेस वे से क्षेत्र विकास की नई गति पकड़ेगा।’ इसका प्रस्ताव मध्यप्रदेश सरकार ने नितिन गडकरी को भेजा है। ये केवल एक्सप्रेस वे नहीं होगा बल्कि इसके दोनों तरफ औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। स्थानीय उत्पाद और वनोपज के आधार पर वहां उद्योग स्थापित किए जाएंगे। सीएम ने कहा कि 2003 के बाद लगभग 3 लाख किमी सड़कें मध्यप्रदेश की धरती पर बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया है और ये निरंतर जारी रहेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।