MP News : शिवराज ने फिर दागा सवाल, कमलनाथ का पलटवार

Shivraj asked questions, Kamal Nath counterattacked : सीएम शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल कर रहे हैं। चुनावी साल में बीजेपी कांग्रेस अपने अपने मोर्चे पर डटी हुई है और मुख्यमंत्री हर रोज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से एक सवाल कर रहे हैं। उन्होने कहा है कि पिछले चुनावों में कांग्रेस ने जो वचन पत्र दिया था वो झूठ  का पुलिंदा है और एक बार फिर उन्होने झूठे वायदे करना शुरू कर दिया है। वहीं इसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि शायद ये प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में ये पहला मौका है कि 19 साल के मुख्यमंत्री महज 15 महीने मुख्यमंत्री से सवाल कर रहे हैं।

‘सवाल से भाग रहे हैं कमलनाथ जी’

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘कमलनाथ जी मेरे सवालों से भाग रहे हैं। वो कह रहे हैं पूछ क्यों रहे हो..! हम तो पूछेंगे, तुमने वादे करके पूरे क्यों नहीं किए इतने झूठ बोले पूरे नहीं किए। अब फिर नए झूठ रोज बोल रहे हैं।’ इसी के साथ उन्होने कहा कि ‘आज का मेरा सवाल है, कमलनाथ जी ने 2018 के वचनपत्र में यह कहा था कृषक कन्या विवाह के लिए, कृषक कन्या विवाह सहायता योजना प्रारंभ की जाएगी। इसमें प्रोत्साहन राशि ₹51 हजार दी जाएगी और ढाई एकड़ तक के किसान इसके पात्र होंगे। अब ये कृषक कन्या विवाह सहायता योजना तो कमलनाथ जी ने प्रारंभ की नहीं, जो मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना थी उसमें भी 51 हजार की बात करके आपने फेरे पड़वा दिये, डोली उठवा दी, बेटी ससुराल पहुंचवा दी लेकिन धेला नहीं दिया। जवाब तो देना पड़ेगा…! कमलनाथ जी जवाब दें, जिन बेटियों की शादी हुई उनके खाते में पैसे क्यों नहीं आए और कृषक कन्या विवाह योजना क्यों नहीं प्रारंभ की!’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।