MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, पंचायत सचिव समेत 6 निलंबित, 14 कर्मचारियों को नोटिस, 1 बर्खास्त

Pooja Khodani
Updated on -
mp news suspended

MP Suspend And Notice: मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यों और योजनाओं में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई का दौर जारी है। इसी कड़ी में मंदसौर में सरपंच की शिकायत के बाद सीसी सड़क व अंत्येष्टि सहायता राशि में गड़बड़ी सहित अन्य मामलों के चलते जनपद पंचायत खात्याखेड़ी के मल्हारगढ़ के पंचायत सचिव लालसिंह डांगी को निलंबित कर दिया।इस संबंध में खात्याखेड़ी सरपंच द्वारा 27 जनवरी को शिकायत की थी कि ग्राम में 10 लाख की सीसी रोड के निर्माण के लिए राशि पंचायत खाते में डाली गई थी, जिसका भुगतान सचिव द्वारा ही किया गया तथा भुगतान के बारे में पूछा गया तो जातिसूचक शब्दों का उपयोग किया जाता है।वही ग्राम पंचायत टिडवास के ग्रामीणों ने भी शिकायत की थी।

एएसआई निलंबित

सोशल मीडिया पर रिश्वत का वीडियो वायरल होने के बाद रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने ASI बृहस्पति पटेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पटेल हनुमना थाना अंतर्गत पिपराही चौकी के प्रभारी है। एसपी ने कहा कि वायरल वीडियो की पड़ताल डीएसपी हेड क्वार्टर करेंगे। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)