MP News: लापरवाही पर 2 अधिकारी निलंबित, सीईओ समेत 71 को नोटिस, 980 कर्मचारी बर्खास्त

up new today

MP Suspend Notice News: मध्य प्रदेश में लापरवाही पर एक्शन का दौर जारी है। आए दिन सरकारी कामों में लापरवाही बरतने और अनुपस्थित रहने के चलते कर्मचारियों अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने कार्य में लापरवाही बरतने और बगैर सूचना के मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर विजयराघवगढ़ के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भागवत प्रसाद द्विवेदी को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि के दौरान उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी और निलंबन के दौरान कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मुख्यालय विजयराघवगढ़ रहेगा।

सीईओ को नोटिस जारी

जबलपुर हाई कोर्ट ने पूर्व आदेश की नाफरमानी के रवैये को गंभीरता से लेकर जिला पंचायत, रीवा के सीईओ स्वप्निल बानखेड़े को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब-तलब कर लिया है। न्यायमूर्ति मनिंदर सिंह भट्टी की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान अवमानना याचिकाकर्ता रीवा निवासी अरविंद मिश्रा की ओर से अधिवक्ता भूपेंद्र कुमार शुक्ला ने पक्ष रखा।अवमानना याचिकाकर्ता ग्राम पंचायत सचिव है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)