MP News: लापरवाही पर एक्शन, शिक्षक समेत 7 निलंबित, 12 कर्मचारियों को नोटिस, रुकेगी वेतन वृद्धि!

up new today

MP News Today 2023: मध्य प्रदेश में सरकारी कामों में लापरवाही बरतने पर एक बार फिर अधिकारियों-कर्मंचारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। मध्यप्रदेश के सतना जिले में डिप्टी कमिश्नर को-ऑपरेटिव के पाटणकर को नियुक्ति एवं पदोन्नति के गलत प्रस्तावों का अनुमोदन करने पर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने सस्पेंड कर दिया। पाटणकर को कार्यालय आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएँ भोपाल अटैच किया गया है।

11  डीईओ को नोटिस, 23 तक मांगा जवाब

लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश शासन के आयुक्त अभय वर्मा द्वारा 11 जिलों अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, आगर-मालवा, शिवपुरी, ग्वालियर, पन्ना, बालाघाट, मंडला, कटनी एवं सीधी के जिला शिक्षा अधिकारियों को अनुशासनात्मक कार्यवाही का नोटिस जारी किया गया है। इसमें लिखा है कि SPEMM योजना अंतर्गत मध्यप्रदेश में पूर्व से संचालित 1574 मदरसों में गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान की है, लेकिन आपके जिले में संचालित अनुदानित मदरसों की पूर्ण जानकारी प्रपत्र अनुसार संबंधित टेबल प्रभारी एवं मदरसा प्रभारी के माध्यम से संदर्भित पत्र में अंकित निर्देशों के क्रम में चाही गई थी, जो अद्यतन आपके जिले से अप्राप्त है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)