MP News : गृहमंत्री की बड़ी घोषणा ‘अब चीता मोबाइल कहलाएंगे दोपहिया पेट्रोलिंग वाहन’

narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब से राज्य भर के पुलिस पेट्रोलिंग वाहन चीता मोबाइल (Cheetah Mobile) के नाम से जाने जाएंगे। उन्होने कहा कि 70 साल बाद चीते एक बार फिर भारत को धरती पर पैर रखने जा रहे हैं। चीतों के आने की पूरे देश में खुशी हैं लेकिन प्रदेश के लोगो के लिए ये खुशी के साथ गर्व का भी विषय है, क्योंकि ये चीते प्रदेश के कूनो में रहेंगे।

BHOPAL : पोषण आहार घोटाले को लेकर कांग्रेस का अनशन, गृह मंत्री ने कसा तंज, कहा- जरा राहुल गांधी के लिए भी कर ले पश्चाताप

गृहमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस भी चीतों का स्वागत अनूठे तरीके से करेगी। दो पहिया पुलिस पेट्रोलियम वाहनों को चीता मोबाइल नामकरण करने की घोषणा करते हुए उन्होने कहा कि कल जब प्रधानमंत्री मोदी जी कूनो में चीतों को अभ्यारण्य में छोड़ेंगे, उस समय प्रदेश भर के पेट्रोलिंग वाहन सायरन बजाते हुए पेट्रोलिंग करेंगे। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दो पहिया पुलिस पेट्रोलिंग वाहनों को चीता नाम देने के पीछे एक कारण लोगों को यह विश्वास दिलाना भी है कि प्रदेश पुलिस पहले से भी तेज चीता रफ्तार से अब पीड़ित के पास पहुंचेगी और उसकी सहायता करेगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।