MP News : क्या मध्य प्रदेश कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी किया जाएगा बजरंग दल को बैन, कमलनाथ ने दिया जवाब

mp kamalnath

Kamal Nath on Bajrang Dal controversy : क्या मध्य प्रदेश कांग्रेस भी अपने मेनिफेस्टो में बजरंग दल पर प्रतिबंध का मुद्दा शामिल करेगी। कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होने के बाद से इसपर विवाद छिड़ा हुआ है। कांग्रेस ने वहां बजरंग दल और पीएफआई जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। अब बीजेपी इसे भगवान हनुमान का अपमान बताते हुए आरोप लगा रही है कि कांग्रेस ने लाखों हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को एक पत्र लिखकर उनका मत भी पूछा है। वहीं ये सवाल भी उठ रहा है कि क्या यहां भी कांग्रेस के घोषणा पत्र में ऐसा कोई बिंदु शामिल होगा।

नरोत्तम मिश्रा ने लिखा कमलनाथ को पत्र

आज ही गृह मंत्री ने नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को एक पत्र लिखा। इसमें उन्होने कहा कि कमलनाथ जी खुद को बहुत बड़ा हनुमान भक्त बताते हैं। ऐसे में वो स्पष्ट करें कि वो कांग्रेस के कर्नाटक के लिए जारी घोषणा पत्र के पक्ष में हैं या नहीं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि ‘इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने बजरंग दल जैसे राष्ट्र सेवी संगठन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की गई है। ऐसे में कोई भी बजरंग भक्त ऐसा नहीं होगा, जिसकी भावनाएं आहत न हुई हो। पीएफआई जैसे राष्ट्र विरोधी संगठन के साथ बजरंग दल की तुलना कर इसका अपमान किया है। कमलनाथ जी जो खुद को हनुमान भक्त बताते हैं वो इसे मध्य प्रदेश के बारे इस मुद्दे को लेकर अपन राय स्पष्ट करें।’ उन्होने कहा कि कमलनाथ जी लौटती डाक से इस पत्र का जवाब दें।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।