MP के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा! गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही ये बड़ी बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश (MP) में अधिकारी कर्मचारियों (officers-employees) को जल्द बड़ा तोहफा मिलेगा। 2016 से रोके प्रमोशन (promotion) के नियम पर अब चर्चा तेज हो गई है। जिसके बाद अधिकारी कर्मचारी के प्रमोशन को लेकर एक बार फिर से उत्साह देखने को मिल रहा है। बीते दिनों प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कर्मचारी अधिकारी के प्रमोशन को लेकर बड़ी बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्द कर्मचारी अधिकारियों को प्रमोशन दिए जाएंगे। इसके लिए नियम और नीति बनाए जा रहे हैं। वही अधिकारी कर्मचारियों को प्रमोशन देने से पहले अजाक्स और सपाक्स से चर्चा करना जरूरी है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि शासकीय सेवकों की पदोन्नति के लिये सरकार वचनबद्ध है। डॉ. मिश्रा मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों को उनके सेवा काल में पात्रता अनुसार पदोन्नति के अवसर उपलब्ध कराने के लिये गठित मंत्री समूह की बुधवार को मंत्रालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

Read More: महिला कॉन्स्टेबल के Mobile में मिले अश्लील वीडियो, खुद ही shoot किया था DSP के साथ अंतरंग सीन

मंत्री समूह ने सर्व-सम्मति से निर्णय लिया गया कि अगली बैठक के पहले अजाक्स, सपाक्स एवं अन्य पक्षों से चर्चा की जायेगी। बैठक में जल-संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, वन मंत्री डॉ. विजय शाह और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया मौजूद थे। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार ऑनलाइन शामिल हुए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री विनोद कुमार ने लोक सेवा पदोन्नति नियम-2002 और नवीन पदोन्नति नियम-2021 में किये गये प्रावधानों के बारे में अवगत कराया। मंत्री समूह ने पदोन्नति नियमों से जुड़े समस्त वैधानिक एवं संवैधानिक पहलुओं परविस्तार से विचार-विमर्श किया। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव जल-संसाधन एस.एन. मिश्रा, अपर मुख्य सचिव आई.सी.पी. केसरी और एडीजी अशोक कुमार अवस्थी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।