मप्र पंचायत चुनाव: प्रमुख सचिव तलब, 163 BLO पर होगी कार्रवाई, अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी

Pooja Khodani
Updated on -
पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आरक्षण और ग्वालियर हाईकोर्ट में मामला पहुंचने के बाद मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election 2021) की तारीखों के ऐलान में देरी हो सकती है। पंचायत चुनाव के लिए 2014 के आरक्षण एवं परिसीमन को प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए जाने की व्यवस्था के खिलाफ ग्वालियर बेंच में दायर याचिका पर पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव को अगली सुनवाई पर तलब किया गया है।वही नगर पालिका आरक्षण पर ग्वालियर बेंच से लगी रोक हटवाने के लिए एमपी सरकार ने विशेष अनुमति याचिका (SLP) दायर की है, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से जवाब मांगा है।

Cyclone Jawad: MP से होकर जाने वाली ये ट्रेनें रद्द, भोपाल-जोधपुर का भी रूट बदला

वही पंचायत राज संचालनालय ने प्रदेश की 52 जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण 14 दिसंबर 2021 को कराने को लेकर सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं।इससे पहले मुरैना में फोटो निर्वाचक नामावली कार्य में 163 बीएलओ ने एक भी फार्म-6 नहीं जमा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।साथ ही निर्वाचन संबंधित दायित्वों के निर्वहन के लिए भिंड में निर्वाचन सेल का गठन किया गया है।इधर, दमोह कलेक्टर (Damoh Collector) ने भी साफ कर दिया है कि समयावधि व्यतीत होने के पश्चात प्राप्त दावे आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा। दावा या आपत्ति प्रस्तुत करना हो तो 10 दिसम्बर तक प्रस्तुत कर सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)