MP पंचायत चुनाव 2021: OBC आरक्षण पर सियासत तेज, अब उमा भारती का बड़ा बयान

उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश के पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण पर लगी हुई न्यायिक रोक चिंता का विषय है।

उमा भारती

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2021) से पहले उथल-पुथल का दौर जारी है। सुप्रीम कोर्ट के ओबीसी आरक्षण के फैसले के बाद राजनैतिक पार्टियों में बयानबाजी जोरों पर चल रही है।एक तरफ कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक मप्र सरकार की घेराबंदी कर रही है, वही दूसरी तरफ शिवराज सरकार में मंथन और कानूनी सलाह का दौर चल रहा है। इसी बीच मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) का ब़ड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़े.. MP Government Jobs 2021: यहां निकली है बपंर भर्तियां, 40000 तक सैलरी, जानें पात्रता-आयु

उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश के पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) पर लगी हुई न्यायिक रोक चिंता का विषय है। मेरी अभी सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी (Shivraj Singh Chauhan) से फोन पर बात हुई है तथा मैंने उनसे आग्रह किया है कि ओबीसी आरक्षण के बिना मध्य प्रदेश में पंचायत का चुनाव मध्यप्रदेश की लगभग 70% आबादी के साथ अन्याय होगा।

उमा भारती ने कहा कि इसलिए पंचायत चुनाव में पिछड़े वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करने का समाधान किए बिना पंचायत चुनाव ना हो सके इसका रास्ता हमारी मध्य प्रदेश की सरकार को निकालना ही चाहिए। मुझे शिवराज जी ने जानकारी दी है कि वह इस विषय पर विधि विशेषज्ञों से परामर्श कर रहे हैं।