सांसद ने बजाया बैंड, अब किसी भी मांगलिक कार्य से पहले बजाई जाएगी स्वच्छता की धुन

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना काल के चलते लगभग 8 माह से बैंड वालों का कामकाज पूरी तरह बंद था। वे बेरोजगार हो गए थे। इस बीच मांगलिक कार्यों की इजाजत जरूर दी गई लेकिन बैंड वालों को इजाजत नहीं मिली थी। मध्य प्रदेश बैंड संघ ने इसकी गुहार इंदौर के सांसद शंकर लालवानी से लगाई थी और अब उनकी पहल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इसकी इजाजत दे दी। इंदौर जिला प्रशासन द्वारा बुधवार को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

इस खुशी में आज मध्य प्रदेश बैंड संघ ने राजवाड़ा पर सांसद शंकर लालवानी का सम्मान किया। बैंड वालों ने इस खुशी में राजवाड़ा स्थित देवी अहिल्या बाई होल्कर की प्रतिमा के सम्मुख स्वच्छता गीत बजाया। मध्य प्रदेश बैंड संघ के अध्यक्ष अब्दुल सलाम नौशाद ने कहा कि अब कोई भी बैंड किसी भी कार्यक्रम में जाएगा तो वह सबसे पहले इंदौर की पांचवी बार स्वच्छता में नंबर 1 बनाने के लिए स्वच्छता गीत की प्रस्तुति देगा।

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि उन्हें एक दूल्हे ने गुहार लगाई थी कि भले ही बारात में 10 लोग कम ले जाएंगे लेकिन उन्हें शादी जैसे पलों को यादगार बनाने के लिए बैंड बाजे की परमिशन दी जाए। इसे देखते हुए ही उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने यह बात रखी थी और ये मांग मान ली गई है। शंकर लालवानी ने भी इस मौके पर बैंड बजा कर खुशी का इजहार किया और ठुमके भी लगाए। लगभग 150 बैंड वालों के कारवा ने राजवाड़ा की परिक्रमा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here