MP Politics: अनूपपुर में बीजेपी को झटका, महामंत्री अखिलेश कुमार द्विवेदी ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

Jan Ashirwad Yatra

MP Politics: अनूपपुर जिले में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के जिला महामंत्री अखिलेश कुमार द्विवेदी (Akhilesh Kumar Dwivedi) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे में उन्होंने पार्टी में चापलूसी और धन को तवज्जो दिए जाने का आरोप लगाया है। उनके इस्तीफे की जिला अध्यक्ष ने पुष्टि कर दी है।

दो दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा अनूपपुर जिले के प्रवास पर थे। वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मेल-मुलाकात की और इसके साथ ही पार्टी को संगठित करने और मजबूत करने का मंत्र भी दिया। लेकिन इस दौरान उनकी एक बैठक से पार्टी के जिला मंत्री अखिलेश कुमार द्विवेदी नदारद दिखे। वजह पूछने पर कोई स्पष्ट कारण पता नहीं चला, लेकिन वीडी शर्मा के अनूपपुर से जाते ही अखिलेश कुमार द्विवेदी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे का खत जिला अध्यक्ष को भेज दिया। अपने पत्र में द्विवेदी ने पार्टी पर खुलकर आरोप लगाए और कहा कि अब पार्टी में निष्ठावान कार्यकर्ताओं का तिरस्कार और अपमान हो रहा है और उसकी जगह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, धन और चापलूसी को तवज्जो दी जा रही है। अखिलेश कुमार द्विवेदी ने अपने इस्तीफे में क्या लिखा, आइए जानें-


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"