MP Politics: एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कमलनाथ, बनाई ये रणनीति

कमलनाथ ने कहा था कि आज महंगाई और बेरोजगारी से हर कोई परेशान है। महिलाओं पर अत्याचार के मामले में प्रदेश में लगातार घटनाएं बढ़ती जा रही है।

दमोह उपचुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में एक बार फिर से कमलनाथ (kamalnath) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) को घेरने की तैयारी में है। हालांकि इस बार यह शक्ति प्रदर्शन महिला दिवस के मौके पर किया जाएगा। विकास में महिलाओं की भागीदारी अनिवार्य बताने वाले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की तैयारी में राजधानी भोपाल से हज़ारों महिलाओं सीएम शिवराज के निवास स्थान का घेराव करेंगी।

दरअसल मध्यप्रदेश में 8 मार्च को प्रदेश की महिला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी। 8 मार्च महिला दिवस के मौके पर प्रदेश में ऐतिहासिक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 8 मार्च को कांग्रेस का महिला अधिवेशन होगा। जिसके लिए प्रदेश भर से महिलाएं भोपाल कूच करेगी। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसके लिए बड़ी योजना तैयार की है। महिला कांग्रेस के बैनर तले 10,000 से अधिक महिलाएं सीएम हाउस पहुंचकर उस का घेराव करेगी। इस दौरान प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध, महंगाई और अन्य मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेरा जाएगा।

Read More: Bhopal News : शिवराज के इस मंत्री ने जेपी अस्पताल में लगवाया कोरोना का टीका

ज्ञात हो कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि किसी भी चुनाव को जीत हार में अब महिलाएं निर्णायक भूमिका निभा रही हैं। महिलाएं आज के समय में बहुत सक्रिय हैं। सोशल मीडिया पर तीव्र गति से सक्रिय हो रही है जो राजनीति को बदलने के लिए पर्याप्त है। उन्होंने कहा था कि आज महंगाई और बेरोजगारी से हर कोई परेशान है। महिलाओं पर अत्याचार के मामले में प्रदेश में लगातार घटनाएं बढ़ती जा रही है।

वही कमलनाथ ने कहा कि हर विधानसभा के बूथों पर महिला कांग्रेस का मजबूत संगठन होना चाहिए। जिसके लिए तैयारियां की जा रही है। आज हमारी लड़ाई भाजपा के प्रशासनिक दबाव और धनबल से है। कमलनाथ ने कहा कि प्रशासन विधायक महिलाओं से डरते हैं। इसलिए हम सच्चाई के साथ महिलाओं के लिए आगे आ रहे हैं।