MP News : जून से चलेगी यह 2 स्पेशल ट्रेनें, सिकंदराबाद-दानापुर की अवधि बढ़ी, इन जिलों को लाभ, 5 ट्रेनों के रूट बदले, इनमें लगेगा AC कोच, जानें शेड्यूल

Pooja Khodani
Published on -
mp rail news

MP Railway News : मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जून से भोपाल जयपुर एक्सप्रेस 19711/12 में एक फर्स्ट एसी का कोच बढ़ाया जाएगा । वही रेलवे ने गाड़ी संख्या 07419/20 सिकंदराबाद-दानापुर समर स्पेशल ट्रेन के चलने की अवधि बढ़ाने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा भुसावल मंडल के जलगांव-मनमाड़ रेल खण्ड में नांदगांव स्टेशन पर तीसरी लाइन के कार्य के चलते यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य किया जाना है।

भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में फर्स्ट एसी कोच

भोपाल जयपुर एक्सप्रेस 19711/12 में एक फर्स्ट एसी का एक कोच स्थायी रूप से जून से लगाया जाएगा। यह अतिरिक्त कोच गाड़ी संख्या 19711 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में जयपुर स्टेशन से 2 जून से तथा गाड़ी संख्या 19712 भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में भोपाल स्टेशन से 3 जून से गंतव्य के लिए लगाया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)