MP School: निजी स्कूलों के लिए काम की खबर, कलेक्टरों-DEO को मिले निर्देश, जानें लास्ट डेट

MP school Education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के निजी स्कूलों (MP School) के लिए बड़ी खबर है। निजी स्कूलों की नवीन मान्यता और नवीनीकरण के लिये आवेदन की समय-सारिणी घोषित कर दी गई है, जिसकी प्रक्रिया 11 जनवरी से शुरु हो गई है और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2022 है।इससे संबंध पूरी कार्यवाही के लिए समय सीमा की तालिका नीचे दी गई है।

SSC CGL 2022: आवेदन की लास्ट डेट 23 जनवरी, अप्रैल में परीक्षा, जानें आयु सीमा-पात्रता

दरअसल, निःशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम, 2009 के अन्तर्गत निजी स्कूलों की मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण के लिये राज्य शिक्षा केन्द्र संचालक धनराजू एस ने समय-सारिणी तय करते हुए सभी कलेक्टर्स, जिला शिक्षा अधिकारियों और विकासखंड स्त्रोत केन्द्र समन्वयकों को निर्देश जारी किए हैं। निजी स्कूलों द्वारा नवीन मान्यता और मान्यता नवीनीकरण के लिये RTE एमपी मोबाइल एप के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन 11 जनवरी से शुरु हो गए है और आगामी 10 फरवरी 2022 तक किए जा सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)