MP School: स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, NCERT करेगा सर्वे, छात्रों को मिलेगा लाभ

mp school education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश स्‍कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने छात्रों के हित में बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब विभाग कोविड काल के दौरान स्कूल ना खुलने से बच्चों के लर्निंग लॉस का पता लगाएगा। इसके लिए 24 मार्च को एनसीईआरटी द्वारा सरकारी और निजी स्कूलों के पहली और दूसरी कक्षा के बच्चों का सीखने की क्षमता का सर्वे किया जाएगा।इसके बाद जो भी रिजल्ट निकलकर आएगी उस हिसाब से आगे की तैयारी की जाएगी।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, फिटमेंट फैक्टर पर आई ताजा अपडेट, जल्द बढ़ेगी बेसिक सैलरी!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना काल में लंब समय तक स्कूल (MP School Student) बंद रहे, जिसके चलते छात्रों की पढ़ाई (School Student Study) पर भी असर पड़ा, ऐसे में स्कूल शिक्षा विभाग ने कोरोना काल में छात्रों की पढ़ाई के दौरान हुई नुकसान को पता लगाने के लिए सर्वे कराने का फैसला किया है।इसके तहत 24 मार्च को एनसीईआरटी (NCERT) द्वारा प्रदेश के सरकारी व निजी स्कूलों के पहली और दूसरी कक्षा के बच्चों की सीखने-समझने की क्षमता का सर्वे किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)