MP School : छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, इस दिन से खुलेंगे सभी सरकारी स्कूल, तैयारियां शुरू, शिक्षकों को दिए ये निर्देश

school holiday

MP School Reopen 2023 : मध्य प्रदेश के कक्षा 1 से 12वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। 1 मई से शुरू हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 जून को खत्म होने वाले है, इसके बाद 16 जून से सरकारी स्कूल दोबारा से खुलने की उम्मीद है। इसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने तैयारियां शुरू कर दी है।इधर, शिक्षकों को भी 5 जून से वापस बुला लिया गया है, जबकि शिक्षकों का ग्रीष्मावकाश नौ जून तक था।

शिक्षकों को दिए ये निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिक्षकों के वापस लौटने के बाद उन्हें स्कूल से बाहर शाला त्यागी बच्चों को ढ़ूंढ़ने के लिए गृह संपर्क अभियान चलाने के लिए कहा गया है। इसमें शिक्षकों को स्कूल छोड़ चुके बच्चों की पूरी जानकारी विभाग को उपलब्ध करानी है। स्कूलों के विद्यार्थियों को गणवेश से लेकर पाठ्यपुस्तकें का वितरण किया जाना है, जिसके लिए छात्रों की संख्या का सत्यापन करना है।वही 12वीं मेरिट में आए छात्रों को लैपटाप की राशि भी दी जानी है, इस कारण विद्यार्थियों की संख्या और उनका खाता भी अपडेट करना है।उम्मीद है जून अंत से पहले यह राशि खातों में भेजी दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)