MP News: महिलाओं को मिली बड़ी राहत, सीएम शिवराज ने खाते में भेजें 23 करोड़ 09 लाख रुपए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 2 लाख 30 हजार 969 जनजातीय महिलाओं के खाते में 23 करोड़ 09 लाख रुपए अंतरित किए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से बड़ी बैठक आयोजित की गई। जिसमें जनजातीय वर्ग की महिलाओं को पोषण भत्ते का वितरण किया गया। इस दौरान सीएम शिवराज (CM Shivraj) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सहरिया, बैग और भारिया जनजाति वर्ग की महिलाओं से मुखातिब हुए। सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना काल चल रहा है काम-धंधा सही से चले लेकिन लोगों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। आप लोग भी उचित दूरी का पालन करें, मास्क धारण करके रखें। साथ ही कोरोना (corona) से बचाव के साथ ही काम धंधे को पूर्ण करें।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 2 लाख 30 हजार 969 जनजातीय महिलाओं के खाते में 23 करोड़ 09 लाख रुपए अंतरित किए हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि राशि हम हर महीने आपके खाते में डालते हैं ताकि भोजन में सर जी जैसी और चीजों को समावेश कर दूध का इंतजाम कर बच्चों के शरीर को स्वस्थ बनाया जा सके। पोषण भत्ता की राशि अंतरित करने के साथ ही सीएम शिवराज द्वारा जनजातीय वर्ग की महिलाओं से चर्चा भी की गई। सीएम शिवराज ने कहा कि काम धंधा भी चलता है लेकिन हमें कोरोना महामारी के मुकाबले भी कर सके।

Read More : IAS अधिकारियों के विभागों में बदलाव, देखिए जारी सूची

इसके लिए तैयार रहना है। मास्क का उपयोग करें और आपस में निर्धारित दूरी का पालन करें। साथ ही कोरोना से बचाव का दूसरा प्रभावी तरीका है। टीकाकरण उन्होंने सभी जनजातीय वर्ग की महिलाओं से खुद को और 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि टीका लगने से शरीर में बीमारी से लड़ने की ताकत बढ़ जाती है तो आपको बीमारी होगी नहीं और अगर होगी तो उतनी प्रभावी नहीं होगी। इसलिए टीकाकरण अवश्य करवाए।

सीएम शिवराज ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हमारी गरीब बहनों की जिंदगी कैसे बेहतर बने। इसके लिए कई तरह की योजना संचालित की जा रही है। जिसका लाभ गरीबों बहनों को मिल रहा है। सीएम शिवराज ने कहा कि पोषण भत्ते के हजारों पर गरीबों के खाते में देने के अलावा बहनों के पीएम आवास के मकान बन गए होंगे। जिनके नहीं बने हैं। उनको आश्वस्त किया जाता है कि उनके मकान अवश्य बनेंगे। धैर्य रखें।

उन्होंने कहा कि गरीबों के बच्चों की पढ़ाई के लिए कई तरह की योजनाएं संचालित की जा रही है। उसके अलावा उज्जवला योजना के तहत गरीब बहनों को गैस चूल्हा उपलब्ध कराया जा रहा है। गरीबों को सस्ता अनाज उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि अनूपपुर के 6074 बहनों के खाते में 6 लाख 74 हजार रुपए, अशोकनगर के 16035 महिलाओं के खाते में 1 करोड़ 60 लाख 35 हजार भेजे गए हैं। इस तरह प्रदेश की कुल 2 लाख 30 हजार 969 बहनों के खाते में 23 करोड 09 लाख 69 हजार डाले गए हैं। वहीं सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार यह राशि हर महीने आपके खाते में अंतरित करेगी। आप स्वस्थ रहें।