MP Sports News : ग्वालियर बैडमिंटन अकादमी के साथ इंदौर, जबलपुर और भोपाल में भी शुरू होंगे फीडर सेंटर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश में खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण देने और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिये तैयार करने के लिये लगातार नए प्रयास किये जा रहे हैं। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया प्रदेश की विभिन्न अकादमियों की हर सप्ताह समीक्षा कर रही हैं। इस श्रृंखला में बुधवार को उन्होंने बैडमिंटन अकादमी की द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित भारतीय बैडमिंटन प्रशिक्षक पुलेला गोपीचन्द की उपस्थिति में समीक्षा की।

MP उपचुनाव : शांति से चुनाव संपन्न कराने सुरक्षा बल तैनात, बुधवार शाम थमा प्रचार

इस अवसर पर खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश में ग्वालियर स्थित बैडमिंटन अकादमी के अतिरिक्त अब इंदौर, भोपाल और जबलपुर में फीडर सेंटर शुरू किये जाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही बैडमिंटन अकादमी के लिये टेलेंट सर्च भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त विज्ञापन निकाल कर स्थानीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को भी अकादमी से जुड़ने के लिये प्रोत्साहित करें।

यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि टेलेंट सर्च के माध्यम से नई प्रतिभाओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा। अकादमी के लिये दो बालक एवं दो बालिकाओं का चयन किया जायेगा। ग्वालियर स्थित बैडमिंटन अकादमी के बालक खिलाड़ियों को एक माह के लिये गोपीचन्द अकादमी, हैदराबाद में प्रशिक्षण के लिये भेजा जायेगा।

यहां मौजूद पुलेला गोपीचन्द ने कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों के लिये अच्छा माहौल है। उन्होंने कहा कि वे अपनी अकादमी में इन प्रतिभाओं को एडवांस ट्रेनिंग देने के लिये तैयार हैं। गोपीचन्द ने कहा कि मध्यप्रदेश में बैडमिंटन नए सिरे से फिर शुरू होगा। बैठक में खिलाड़ियों के उपकरणों, किट, बैडमिंटन रैकेट, शटल कॉक, नेट आदि व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई। बैठक में प्रमुख सचिव खेल गुलशन बामरा, संचालक खेल एवं युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता व न्यूट्रीशनिस्ट अनुराधा शर्मा उपस्थित थे।