होली से पहले MP कर्मचारियों-शिक्षकों को बड़ा झटका, खाते में नहीं आएगी राशि, जाने कारण

honorarium hike

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में अधिकारी कर्मचारियों (MP Employees) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल कई अधिकारी कर्मचारियों को प्रोफाइल अपडेट (profile update) ना करने की वजह से उनके फरवरी महीने की सैलरी को रोक दिया गया है। अकेले भोपाल में एक तरफ जहां 6000 से अधिक अधिकारियों कर्मचारियों की सैलरी (salary) रोक दी गई है। वहीं जबलपुर जिले में भी प्रोफाइल अपडेशन (ESS) का 100% कार्य पूरा होने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी द्वारा 5000 शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है।

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने विज्ञप्ति जारी की है। जिसमें बताया गया है कि एम्पलाई सेल्फ सर्विस प्लेटफॉर्म (Employee Self Service Platform) पर लोक सेवकों की प्रोफाइल अपडेट का काम पूरा नहीं हुआ है। 7 मार्च तक 100% कार्य पूर्ण करने वाले के निर्देश दिए गए थे। बावजूद इसके अधिकारी कर्मचारियों द्वारा 7 मार्च तक प्रोफाइल अपडेशन का कार्य पूरा न होने के कारण संवितरण अधिकारी एवं शाखा फरवरी महीने का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया है।

 MP Budget 2022-23 : स्कूल शिक्षा पर जोर, 27,792 करोड़ का प्रावधान, छात्रों-शिक्षकों को मिलेगा लाभ

वही आला अधिकारियों के सिम के वेतन रुकने के बाद अब जिले के लोगों 5000 शिक्षकों के वेतन को रोक दिया गया है। वही वेतन में हो विलंब के कारण शिक्षकों को ऋण भुगतान, बच्चों की फीस सहित अन्य मामलों के भुगतान में कठिनाई का सामना करना पड़ा है। वही होली से पहले शिक्षकों को एक बड़ा झटका है।

बता दे कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश दिया है कि सभी कर्मचारियों का वेतन महीने की 5 तारीख तक होना सुनिश्चित किया जाए। बावजूद इसके शिक्षकों के वेतन भुगतान नहीं होने के कारण शिक्षकों की परेशानी बढ़ रही है। वहीं शिक्षकों की मांग है कि होली से पहले सभी शिक्षकों के वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News