MP News : अब तहसीलदार-नायब तहसीलदारों ने खोला मोर्चा, हड़ताल का ऐलान, 20 से 22 मार्च तक अवकाश पर रहेंगे, ये है प्रमुख मांगे

mp patwari news

MP Tehsildar Naib Tehsildar strike : मध्यप्रदेश में एक बार फिर तहसीलदार और नायब तहसीलदारों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  20 मार्च यानी सोमवार से तहसीलदार और नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर जा रहे है। 3 दिवसीय इस अवकाश पर जाने की बड़ी वजह उनकी सरकार से नाराजगी है। प्रमोशन लिस्ट नहीं आने से नाराज चल रहे मध्यप्रदेश में सेवारत तहसीलदार और नायब तहसीलदार 20 मार्च से सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा कई दिन पहले कर दी थी उन्हें उम्मीद थी कि सरकार उनके हित में तय समय में फैसला ले लेगी लेकिन ऐसा नही हुआ।

सरकारी वाहन भी होंगे जमा

बताया जा रहा है की सभी अधिकारी आज अपना सरकारी वाहन भी जमा कराएँगे।तहसीलदार और नायब तहसीलदार रविवार रात में सरकारी वॉट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो जाएंगे। अफसरों का यह अवकाश तीन दिनों का होगा यानि वे 20 मार्च से 3 दिन के सामूहिक अवकाश पर जाएंगे।  वे प्रमोशन लिस्ट नहीं आने से नाराज हैं।  प्रदेश में तहसीलदारों को कार्यवाहक डिप्टी कलेक्टर और नायब तहसीलदारों को तहसीलदार बनाने का मुद्दा पिछले एक महीने से गरमाया हुआ है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)