MP Transfer : कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, अगले महीने से शुरू हो सकते है तबादले, ये रहेंगे नियम! जानें ताजा अपडेट

MP TRANSFER NEWS

MP Transfer Policy : मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। जल्द प्रदेश में तबादलों की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। अनुमान है कि स्कूल शिक्षा विभाग 15 जून से नई ट्रांसफर पॉलिसी को लागू कर सकता है, हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है, फिलहाल  कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है।

15 जून के बाद शुरू हो सकते है तबादले

मी़डिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कूल शिक्षा विभाग ने नई ट्रांसफर नीति (new transfer policy) पर काम करना शुरू कर दिया है और 15 जून के बाद तबादले (transfer) की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। चुंकी एमपी सरकार ने पिछले साल स्कूल शिक्षा विभाग की नई ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी दी थी, यह व्यवस्था इस साल 2023-24 से लागू होना थी। इसके तहत शिक्षा विभाग में सभी संवर्गों के लिए स्थानांतरण प्रक्रिया 31 मार्च से 15 मई के बीच पूरी करना थी, लेकिन वरिष्ठ पदों पर प्रभार देने की प्रक्रिया के कारण स्थानांतरण प्रक्रिया में देरी हो गई है।लेकिन अब वरिष्ठ पदों पर प्रभार देने के बाद नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत अब 15 जून के बाद तबादले किए जा सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)