नगरीय निकाय चुनाव : इस अधिकारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, 3 दिन में सौंपेंगे रिपोर्ट

इसके साथ ही 18 से 20 फरवरी तक तीन दिवसीय गहन जांच और पर्यवेक्षण के बाद रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को सौंपी जाएगी।

नगरीय निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में कांग्रेस (congress) के आरोप के बाद राज्य निर्वाचन आयोग (State election commission) ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने सेवानिवृत्त आईएएस अजय शर्मा (retired ias ajay sharma) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही उन्हें जांच के बाद सारी रिपोर्ट 3 दिन के अंदर आयोग को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल आगामी नगर निकाय चुनाव के लिए प्रारंभिक मतदाता सूची (voter list) जारी की जा चुकी है। जिसके बाद से ही कांग्रेस द्वारा बीजेपी की शिकायत निर्वाचन आयोग में की गई थी। कांग्रेस का आरोप है की बीजेपी के दबाव में आकर मतदाता सूची से कांग्रेस समर्थकों के नाम हटाने और काटे जा रहे हैं। जिस पर अब मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने एक्शन लिया है।

Read More: सीएम शिवराज आज गरीब परिवारों को देंगे बड़ी सौगात, VC के जरिए हितग्राहियों से करेंगे चर्चा

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सेवानिवृत्त आईएएस अजय शर्मा को नगर पालिका निगम भोपाल की मतदान सूची जांच के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। रिटायर्ड आईएएस अजय शर्मा नगर पालिका निगम भोपाल में मतदाता सूची के संबंध में शिकायत और ज्ञापन की जांच करेंगे। साथ ही 18 से 20 फरवरी तक तीन दिवसीय गहन जांच और पर्यवेक्षण के बाद रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को सौंपी जाएगी।

गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से पिछले दिनों मतदाता सूची में गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी। जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग में कई बार शिकायत की गई। शिकायत में कहा गया था कि जिस कार्यकर्ता को बनाकर निगम चुनाव में पार्षद पद का प्रत्याशी बनाने वाले हैं। साजिश के तहत उसका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस का समर्थन करने वाले कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काटे जा रहे हैं। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग जाकर ज्ञापन भी सौंपा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here