कोरोना काल के असली योद्धाओं का सरोकार ने किया सम्मान

बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मंगलवार को राजधानी के विश्राम घाट और कब्रिस्तानों में काम करने वाले श्रमिकों को उनकी जीवन बीमा पॉलिसी भेंट की।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट । मप्र (MP) में कोरोना (Corona) ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है, जहां कई लोग महामारी से हार गए तो कई लोग अभी ही इस से जूझ रहे है, वही कोरोना वारियर्स अपनी जान जोखिम में डाल कर लोगों की जान बचा रहे है, ऐसे ही कुछ है विश्राम घाट और कब्रिस्तान में काम करने वाले लोग, जो अपनी जान दाव पर रख कर लोगों का अंतिम संस्कार कर रहे है, फिर चाहे कितनी भी आग की लपटें हो गया धुआं, ये सभी कर्मचारी अपना काम बखूबी कर रहे है, इसी के चलते बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा (Vishnudutt Sharma) ने मंगलवार को राजधानी के विश्राम घाट और कब्रिस्तानों में काम करने वाले श्रमिकों को उनकी जीवन बीमा पॉलिसी भेंट की। विश्राम घाट और कब्रिस्तान में काम करने वाले 50 श्रमिकों के लिए सरोकार संस्था ने 2-2 लाख रुपये की बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराई है और इसकी प्रीमियम भी संस्था की ओर से जमा कराई गई है।

यह भी पढ़ें…इंदौर में जूते पहन पूजा करते पुजारी की फोटो वायरल, लोगों ने किया विरोध तो पुजारी ने दी ये सफाई

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश पदाधिकारी भी 24 घंटे पीड़ित मानवता की सेवा में लगे हैं। जरूरतमंदों को दवाएं और भोजन उपलब्ध कराने से लेकर टीकाकरण तक की चिंता पार्टी कार्यकर्ता कर रहे हैं। विश्राम घाट ओर कब्रिस्तान में काम करने वालों की चिंता भी भाजपा कर रही है। सरोकार संस्था द्वारा कराया गया 50 श्रमिकों का बीमा भी इन्हीं प्रयासों की कड़ी है।

प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी ने 50 श्रमिकों को 2-2 लाख रुपये का सुरक्षा कवच उपलब्ध कराया

वहीं, सरोकार संस्था के अध्यक्ष और पार्टी के प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी ने कहा कि भोपाल में सुभाष नगर और भदभदा विश्राम घाट व जहांगीराबाद स्थित झदा कब्रिस्तान में कोविड से मरने वालों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। यहां लकड़ी जमाने वाले, शवों को उठाकर रखने वाले और कब्र खोदने वाले 50 श्रमिक अपनी जान हथेली पर रखकर काम कर रहे हैं। सरोकार संस्था ने इन सभी का कुल एक करोड़ रुपए का ग्रूप जीवन बीमा कराया है। इससे सभी श्रमिकों के परिवार को दो लाख की सुरक्षा मिलेगी। इसका प्रीमियम उनकी संस्था ने अदा की है। गौरतलब है कि इसके पूर्व सरोकार संस्था द्वारा आक्सीजन की कमी को देखते हुए 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी कलेक्टर को सौंपे जा चुके हैं और इसी संस्था ने अपनी तरह का पहला ऑक्सिजन बैंक भी बनाया है।

इस अवसर पर भदभदा विश्राम घाट समिति से अरूण चौधरी, ममतेश शर्मा, सुभाष नगर समिति से शोभराज सुखवानी एवं झदा कब्रिस्तान समिति से पूर्व पार्षद रिहान गोल्डन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें…मप्र में 5 लाख के पार संक्रमितों का आंकड़ा, 13417 नए केस, 98 ने हारी जिंदगी