MP Weather: 3 दिन बाद फिर एक्टिव होगा नया सिस्टम, 8 जिलों-4 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

mp weather news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मानसून ट्रफ और अलग-अलग स्थानाें पर बने वेदर सिस्टम के कारण बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से मिल रही नमी मिल रही है, जिसके कारण मौसम में बदलाव हो रहे है और बारिश का सिलसिला जारी है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज सोमवार 5 सितंबर 2022 को सभी संभागों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। वही 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, वही 7 संभागों और 5 जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather alert ) ने आज मंगलवार 5 सितंबर को सभी संभागों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, जबलपुर,नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट और सागर जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही शहडोल, रीवा, जबलपुर और सागर संभाग में अनेक स्थानों पर, ग्वालियर,चंबल, नर्मदापुरम, इंदौर, भोपाल और उज्जैन संभाग में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)