MP Weather Alert: मप्र के 3 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार

weather alert today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश में मानसून के एक बार फिर तेजी से एक्टिव होते ही झमाझम की झड़ी लग गई है। लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले और तालाब  उफान पर आ गए है, नदियों का जलस्तर बढ़ते ही बांधों के गेट खुलना शुरु हो गए है।वही कई गांवों में संपर्क टूट गया है और आवागमन भी बाधित होने लगा है।  पिछले 24 घंटे में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश हुई है और तापमान भी नीचे लुढ़कते ही फिजा में ठंडक घुल गई है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज रविवार को सभी संभागों में कही कहीं बारिश के साथ कई जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी किया है।

MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा मूसलाधार का दौर, इन 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज रविवार 25 जुलाई 2021 शहडोल, जबलपुर इंदौर, रीवा, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही 7 संभागों और 10 जिलों भारी बारिश से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 20 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)