MP Weather Alert: अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के भी आसार

IMD WEATHER weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश में मानसून (Monsoon 2021) के एक्टिव होने और लगातार बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए है। नदियों-तालाबों का जलस्तर बढ़ने लगा है, जिसके चलते बांधों के गेट खुलना शुरु हो गए है। पिछले 24 घंटे में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश (MP WEATHER Today) हुई है और तापमान में भी अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 28 जुलाई बुधवार को सभी संभागों में कही कहीं बारिश के साथ एक दर्जन से ज्यादा जिलों में  भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

उच्च शिक्षा मंत्री के निर्देश- समय-सीमा में करें पदों की भर्ती, जल्द तैयार होगा ये प्रस्ताव

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में निम्न दाब क्षेत्र और अधिक प्रभावशाली होकर तटीय बांग्लादेश-प. बंगाल क्षेत्र में सुस्पष्ट निम्न दाब क्षेत्र के रूप में मध्य क्षोभमंडल तक फैले संयुग्मित चक्रवातीय परिसंचरण  के साथ सक्रिय है और अगले 48 घंटों में झारखंड-बिहार की तरफ विस्थापित होगा। उत्तरी पाकिस्तान में अन्य चक्रवातीय परिसंचरण सक्रिय है।मॉनसून ट्रफ (Monsoon Trough) फिरोजपुर, हिसार, मेरठ, हरदोई से होते हुए सुल्तानपुर, नालंदा और बोकारो से लेकर बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र तक विस्तृत है। अपतटीय ट्रफ दक्षिणी गुजरात तट से उत्तरी केरल तट के समांतर सक्रिय है, जबकि उत्तरी पाकिस्तान से पश्चिमी राजस्थान होते हुए दक्षिणी गुजरात तक अन्य ट्रफ लाइन भी गुजर रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)