MP Weather Alert: मप्र में बाढ़ के हालात, 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

up weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather)में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ के हालात बन गए है। नदी-नाले के उफान पर आने से बांधों में पानी छोड़ा जा रहा है और प्रशासन द्वारा किनारे बसे गांवों में अलर्ट जारी किया गया है।ग्वालियर-चंबल में हालात गंभीर बने हुए है, इसके चलते NDRF-SDRF के साथ साथ शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है। खास बात ये है कि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मोर्चा संभाले हुए है।इसी बीच आज मंगलवार को मौसम विभाग (MP Weather Department) ने फिर भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताते हुए एक साथ रेड -ऑरेंज और येलो अलर्ट (Red/Orange Alert) जारी किया है।

Cabinet Meeting: अवैध शराब कारोबारियों पर सख्त शिवराज सरकार, मृत्युदंड का भी प्रावधान

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज मंगलवार 3 अगस्त 2021 शहडोल, जबलपुर, इंदौर,  उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही ग्वालियर-चंबल संभागों में अति भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ 22 जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है। वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 20 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)