weather Alert : MP के इन जिलों में 6-7 अप्रैल को चल सकती है लू, यहां बारिश के आसार

Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अप्रैल (April 2021) के आते ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (Weather Alert) के मिजाज फिर बदल गए है।बारिश के बाद तेज गर्मी और गर्म हवाओं ने लोगों को बेहाल कर रखा है। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 6-7 अप्रैल को भोपाल, इंदौर, सागर, जबलपुर और उज्जैन में लू चल सकती है।वही तापमान(Temperature) भी 40 पार होने की संभावना है।

यह भी पढ़े.. Bhopal News: राजधानी के कोरोना आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, कलेक्टर की सख्ती, कॉलेजों को निर्देश

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है, ऐसे में हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है। 6-7 अप्रैल से भोपाल, इंदौर, सागर, जबलपुर, उज्जैन संभाग के कुछ जिलों में लू चल सकती है।वही भोपाल का तापमान भी 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।पिछले 24 घंटे में दमोह, होशंगाबाद, रतलाम, रायसेन, खंडवा और खरगोन में 40 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में झुलसाने वाली गर्मी पडने वाली है।  रविवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दाखिल होने जा रहा है। इसके प्रभाव से 6 मार्च को अधिकतम तापमान में इजाफा होने लगेगा और 7 मार्च को प्रदेश में कई स्थानों पर लू चलने के आसार हैं।

यह भी पढ़े.. Sex Racket : बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा, आपत्तिजनक हालत में मिले 16 युवक-युवतियां

वही अन्य राज्यों की बात करें तो  पश्चिमी हिमालय के ऊपर एक नया विक्षोभ बनने से सोमवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के विभिन्नत इलाकों में भारी बारिश (Rain) की संभावना है। वहीं राजस्थान के विभिन्न इलाकों में 5 से 7अप्रैल के दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलेंगी।

 

Weather Weather Weather