MP: मौसम के बदले मिजाज, 16 जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, लू का भी अलर्ट

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगी। इसके प्रभाव से पूर्वी मध्य प्रदेश में 22-23 मई के आसपास गरज-चमक और तेज आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार 21 मई को 16 जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बौछार और 5 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है।वही 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है।

MP: स्कूल शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी, DEO को ये निर्देश जारी, छात्रों को ऐसे मिलेगा लाभ

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में खजुराहों, नौगांव और दमोह में 47 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। ग्वालियर जिले में हल्की बारिश हुई । वही नौगांव और खजुराहों में तेज लू के साथ रीवा, सतना, सीधी, दमोह, राजगढ़, खंडवा, दतिया, गुना और ग्वालियर में लू का असर देखने को मिला। आज शनिवार 21 मई 2022 को 16 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार के आसार है और गरज के साथ बिजली चमकने और तेज हवा 30/40 किमी प्रति घंटा चल सकती है। वही 5 जिलों में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)