MP Weather: मप्र में 2 दिन बाद बढ़ेगी ठंड, चलेगी शीतलहर, जानें अपने शहर का मिजाज

up weather today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather Update Today)में दो-तीन दिन बाद तेज ठंड पड़ने के आसार है। 15 दिसंबर को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है। इस सिस्टम के आगे बढ़ने पर 16-17 दिसंबर से राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में कड़ाके की ठंड शुरू होने की संभावना है।वही आज एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने छतरपुर, टीकमगढ़, ग्वालियर और दतिया में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना जताई है।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, बढ़ेगी पेंशन की राशि! जानें EPS पर ताजा अपडेट

पहाड़ी इलाको में हो रही बर्फबारी से मध्य प्रदेश का मौसम भी बदला हुआ है और सर्द हवाओं के साथ ठिठुरन महसूस हो रही है।  पिछले 24 घंटे में खजुराहो-नौगांव में न्यूनतम पारा 7 डिग्री सेल्सियस और पचमढ़ी में पारा 8 डिग्री दर्ज किया गया है। सबसे ज्यादा तापमान होशंगाबाद, शाजापुर और भोपाल में 15 डिग्री सेल्सियस तक चला गया। वही सोमवार को कुछ जिलों में पारा 10 डिग्री से नीचे तो कहीं ऊपर दर्ज किया गया।इसके अलावा भोपाल का अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस और मंगलवार को न्यूनतम तापमान भी 15.2 डिग्री सेल्‍सियस रिकार्ड किया गया।
मौसम विभाग   (MP Weather Forecast)  के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी और राजस्थान से नमी आने के कारण अगले 72 घंटे तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। अभी बारिश की संभावना नहीं है।15 दिसंबर को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है। इस सिस्टम के आगे बढ़ने पर 16-17 दिसंबर से राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में कड़ाके की ठंड शुरू होने की संभावना है। 16 दिसंबर के बाद रात के तापमान में गिरावट आ सकती है। वही 18 दिसंबर से कड़ाके की ठंड का दूसरा दौर शुरु होने के आसार है। वही 25 दिसंबर के आसपास शीतलहर (Cold Wave) चल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)