MP Weather : 2 सिस्टम एक्टिव, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी-तेज हवा, 10 के बाद बदलेगा मौसम, जानें IMD पूर्वानुमान

mp Weather

MP Weather alert Today : होली से पहले मध्य प्रदेश का मौसम सुहाना हो गया है। तेज हवा, ओलावृष्टि और बारिश ने जहां एक तरफ तपती गर्मी और बढ़ते तापमान से आमजन को राहत दिलाई है वही दूसरी तरफ ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। इधर, एमपी मौसम विभाग ने 9 मार्च तक मौसम के ऐसे ही बने रहने का अनुमान जताया है। आज मंगलवार 7 मार्च को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, सागर, रीवा, शहडोल और जबलपुर में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।10 के बाद फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

9 मार्च तक जारी रहेगी बारिश

एमपी मौसम विभाग ने 9 मार्च तक तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। आज मंगलवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में बारिश की संभावना है।ग्वालियर में 7 और 8 मार्च पर तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। वही शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना में 8 मार्च तक तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है। 10 मार्च तक इसी तरह का मौसम रहने वाला है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)