MP Weather: सप्ताह अंत में हो सकती है बारिश, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में वर्तमान में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिसके चलते मानसून ने मुंह मोड़ लिया है और मौसम (MP Weather Update) में बदलाव देखने को मिल रहे है, हालांकि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में नमी के चलते बौछार का (rain)सिलसिला जारी है।  मौसम विभाग (MP Meteorological Department) की मानें तो 26 अगस्त तक तेज बारिश के कोई आसार नहीं, लेकिन महिने के अंत में नया सिस्टम के एक्टिव होने से अच्छी बारिश की उम्मीद है। अगले 24 घंटों में रीवा और सागर में गरज चमक के साथ सभी संभागों में बौछार की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़े.. Good News: कर्मचारियों को तोहफा देने की तैयारी, बढ़ेगी बेसिक सैलरी, PF में भी इजाफा

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में आधा दर्जन जिलों में बारिश दर्ज की गई है। अबतक हुई बारिश से  ग्वालियर-चंबल संभाग का तो कोटा पूरा हो गया, लेकिन मालवा-निमाड़ के अब भी 13 जिले प्यासे है और सूखे की कगार पर आ गए है।वही जबलपुर समेत बुंदेलखंड पर भी सूखे का खतरा मंडरा रहा है।  भिंड, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, राजगढ़, आगर-मालवा, शाजापुर, उज्जैन, मंदसौर और सिंगरौली में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। वही इंदौर, धार, खरगोन, बड़वानी, हरदा, पन्ना, दमोह, कटनी, जबलपुर, सिवनी, छतरपुर, मंडला और बालाघाट सूखे की चपेट में है। इनमें मंदसौर, रतलाम, शाजापुर और सीधी में हालात सामान्य है।

मौसम विभाग (MP Weather alert) ने आज बुधवार को सभी संभागों रीवा, सागर, ग्वालियर, चंबल, शहडोल,  उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, इंदौर और होशंगाबाद में कहीं कहीं बारिश की संभावना जताई है। वही रीवा और सागर  संभागों में गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने के भी आसार है।वही सप्ताह के अंत में बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिसके असर से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो इंदौर समेत कई जिलों में 30 अगस्त के बाद तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।पिछले 24 घंटों में मंडला में 9, मलाजखंड में 6, सागर में 2, नौगांव में 1, जबलपुर में 0.6, गुना में 0.4 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़े.. जूम मीटिंग में SEX करते हुए कैमरे में कैद हुआ शिक्षक, नजारा देख सबके उड़े होश 

भारतीय मौसम विभाग (Weather Forecast) की मानें तो सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय सहित पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 27 अगस्त तक भारी बारिश के साथ तमिलनाडु, केरल और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 26 और 27 अगस्त को बारिश होगी। राजस्थान के कई हिस्सों में 27 तारीख तक हल्की बारिश होने की संभावना है ।इसके अलावा, 27 अगस्त को बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की संभावना है। अगले दो दिनों तक बिहार, यूपी और उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी रहेगा। 27 अगस्त तक बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

पिछले 24 घंटे का बारिश का रिकॉर्ड

Rainfall dt 24.08.2021

Rainfall dt 25.08.2021
(Past 24 hours)
Mandla 9.0
Malanjkhand 5.8
Sagar 1.6
Satna 1.6
Nowgaon 1.2
Jabalpur 0.6
Guna 0.4mm

 

MP Weather: सप्ताह अंत में हो सकती है बारिश, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार

MP Weather: सप्ताह अंत में हो सकती है बारिश, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार MP Weather: सप्ताह अंत में हो सकती है बारिश, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार MP Weather: सप्ताह अंत में हो सकती है बारिश, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार