MP Weather: सप्ताह अंत में हो सकती है बारिश, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में वर्तमान में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिसके चलते मानसून ने मुंह मोड़ लिया है और मौसम (MP Weather Update) में बदलाव देखने को मिल रहे है, हालांकि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में नमी के चलते बौछार का (rain)सिलसिला जारी है।  मौसम विभाग (MP Meteorological Department) की मानें तो 26 अगस्त तक तेज बारिश के कोई आसार नहीं, लेकिन महिने के अंत में नया सिस्टम के एक्टिव होने से अच्छी बारिश की उम्मीद है। अगले 24 घंटों में रीवा और सागर में गरज चमक के साथ सभी संभागों में बौछार की संभावना जताई गई है।

Good News: कर्मचारियों को तोहफा देने की तैयारी, बढ़ेगी बेसिक सैलरी, PF में भी इजाफा

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में आधा दर्जन जिलों में बारिश दर्ज की गई है। अबतक हुई बारिश से  ग्वालियर-चंबल संभाग का तो कोटा पूरा हो गया, लेकिन मालवा-निमाड़ के अब भी 13 जिले प्यासे है और सूखे की कगार पर आ गए है।वही जबलपुर समेत बुंदेलखंड पर भी सूखे का खतरा मंडरा रहा है।  भिंड, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, राजगढ़, आगर-मालवा, शाजापुर, उज्जैन, मंदसौर और सिंगरौली में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। वही इंदौर, धार, खरगोन, बड़वानी, हरदा, पन्ना, दमोह, कटनी, जबलपुर, सिवनी, छतरपुर, मंडला और बालाघाट सूखे की चपेट में है। इनमें मंदसौर, रतलाम, शाजापुर और सीधी में हालात सामान्य है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)