MP Weather : तापमान में उतार-चढ़ाव, कई जिलों में छाए बादल, जानें अपने जिले का हाल

chhattisgarh weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Weather Today. वर्तमान में 2 सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते मध्य प्रदेश के तापमान  (MP Weather Update Today 23 March 2022) में उतार-चढाव देखने को मिल रहा है। अरब सागर से रही नमी के चलते कई जिलों में सुबह से बादल छाए हुए है।अभी 3-4 दिन दिन का तापमान कम रहेगा लेकिन रात में गर्मी बढ़ सकती है।  एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 23 मार्च 2022 बुधवार को कोई अलर्ट या चेतावनी जारी नहीं की है, लेकिन 16 किमी/ घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है। आगामी दिनों में आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण भी तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

Eclipse 2022: 15 दिन के अंतराल में लगेंगे सूर्य-चन्द्र ग्रहण, क्या राशियों पर पड़ेगा असर?

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज 23 मार्च 2022 को सभी जिलों में मौसम के  शुष्क रहने के आसार है। पिछले 24 घंटे में नर्मदापुरम में लू का असर रहा। सबसे न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तापमान खजुराहो, धार, मंडला और रीवा में दर्ज किया गया। वही सबसे अधिकतम 41.7 डिग्री सेल्सियस तापमान नर्मदापुरम में दर्ज किया गया। अभी दो तीन दिन मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है।लेकिन चक्रवाती तूफान के असर से उत्तरी अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पर दबाव के कारण बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)