MP Weather : मानसून का असर, कई सिस्टम सक्रिय, 4 संभागों में बारिश-बिजली की चेतावनी, जुलाई में फिर बदलेगा मौसम, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp weather

MP Weather Alert Today : मानसून के साथ अलग अलग स्थानों पर एक साथ 4 वेदर सिस्टम सक्रिय है, जिसके कारण शुक्रवार व शनिवार को उत्तर पश्चिमी और राजस्थान से जुड़े इलाकों में तेज बारिश हो सकती है । प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे।  एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया  गया है। वही 1 जुलाई शनिवार से मौसम में फिर बदलाव आएगा और बारिश का दौर थमने लगेगा, लेकिन नया सिस्टम एक्टिव होते ही फिर तेज बारिश के आसार है।

आज इन जिलों-संभागों में बारिश का अलर्ट

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभाग आज शुक्रवार को मानसून की एक्टिविटी जारी रहने का अनुमान है । ग्वालियर-चंबल और उज्जैन संभाग के मंदसौर, नीमच, शाजापुर, आगर और रतलाम के साथ भोपाल संभाग के राजगढ़ में बारिश का दौर बना रहेगा। अन्य जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।वही अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं ज्यादा तो कहीं मध्यम वर्षा के आसार हैं। वही बादल छाए रहेंगे  और मंडला, सिवनी, अनूपपुर, अमरकंटक, डिंडोरी में बिजली चमकने गिरने साथ भारी वर्षा की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)