MP Weather : गुूरूवार को सक्रिय होगा नया सिस्टम, 15 जिलों में बारिश-तेज आंधी और ओलावृष्टि के आसार, गिरेगा तापमान, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp Weather

MP Weather Alert Today : पहाड़ी क्षेत्रों में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर और बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने एक प्रति चक्रवात के कारण एक बार फिर मध्य प्रदेश का मौसम बिगड़ गया है। नमी मिलने के चलते 20 मार्च तक प्रदेशभर में बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के आसार बन रहे है। एमपी मौसम विभाग ने आज बुधवार को 14 जिलों में अलर्ट जारी किया है, वही आज जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाये रहने की संभावना है। जबलपुर सहित छिंदवाड़ा, सहित अन्य संभाग के जिलों में बिजली गिरने, गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने का येलो अलर्ट जारी किया है।इस बेमौसम बारिश से चने और गेहूं की फसल को नुकसान होने की आशंका है।

आज 15 जिलों में बारिश के आसार

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुधवार को भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, छिंदवाड़ा और सिवनी में हल्की बारिश हो सकती है।ग्वालियर अंचल में 16 से 17 मार्च के बीच गरज चमक के साथ बारिश, ओलावृष्टि, तेज आंधी का आरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया में ओलावृष्टि के आसार हैं। ग्वालियर व भिंड, मुरैना ज्यादा प्रभावित रहेंगे।20 मार्च तक बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है, इसके बाद मौसम में बदलाव नजर आएगा।20 मार्च तक ग्वालियर चंबल संभाग में वर्षा, ओला व आंधी का दौर जारी रहेगा। 16 व 17 मार्च को अधिक ओलावृष्टि की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)