MP Weather : एक साथ 2 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 40 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश, चलेगी आंधी, ओले के भी आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp Weather

MP Weather Alert Today : एक के बाद एक सक्रिय हो रहे वेदर सिस्टमों के चलते मध्य प्रदेश में 4 मई तक बारिश और आंधी का असर देखने को मिलेगा।वही 60 से 65Km प्रतिघंटा की स्पीड से आंधी चलेगी और कहीं कहीं ओले गिरने के भी आसार है।इस दौरान बिजली गिरने और चमकने के भी आसार है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के असर से 29, 30 अप्रैल और 1 से 4 मई तक प्रदेश में चमक-गरज के साथ बारिश और आकाशीय बिजली चमकने या गिरने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ से बिगड़ा मौसम, मई तक जारी रहेगी बारिश

एमपी मौसम विभाग की मानें तो  भोपाल में 29-30 अप्रैल से एक मई के बीच तेज हवा और गरज-चमक के साथ तेज वर्षा हो सकती है। वही 29-30 अप्रैल को प्रदेशभर में तेज बारिश होने, आंधी चलने और ओले गिरने की संभावना है। 1 मई से एक ओर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। इससे 3-4 दिन मौसम बदला रहेगा। अगले 48 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के जिलों में तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ वर्षा की संभावना है।शनिवार को भोपाल, नर्मदापुरम, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में वर्षा होगी। कटनी, सागर,नरसिंहपुर, पन्ना, जबलपुर, विदिशा, भिंड, रायसेन एवं दतिया जिले में ओले भी गिर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)