MP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, इन जिलों में कोल्ड वेव-कोहरा, 9 फरवरी से बदलेगा मौसम, पढ़े IMD पूर्वानुमान

mp weather today

MP Weather alert Today:  कश्मीर में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आज 5 फरवरी को सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से अगले हफ्ते तक ठंड की वापसी की संभावना नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ से आज रविवार से रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है। दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर चक्रवात सक्रिय होने से हवा का रुख उत्तरी पश्चिमी हो गया है। अभी मौसम ठंडा बना रह सकता है और कही कहीं शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है।

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, फरवरी में ठंड में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। 5 और 6 फरवरी को रात में ठंड का असर ज्यादा रहेगा, लेकिन रात में पारा बढ़ेगा। 9 और 10 फरवरी से फिर तेज ठंड का दौर शुरू होगा। आज रविवार को सिवनी और बालाघाट में कोल्ड वेव के साथ हल्का कोहरा दिखाई देगा। वही इंदौर में अगले 2 से 3 दिन रात के तापमान में गिरावट होगी, वहीं दिन का तापमान सामान्य के आसपास रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)