MP Weather: मप्र के इन जिलों में शीतलहर और कोल्ड डे का अलर्ट, छाएगा घना कोहरा

up weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्‍य प्रदेश (MP Weather Update Today)के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। बर्फीली हवाओं के चलते पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रहा है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान उमरिया, नौगांव, बैतूल, रायसेन, गुना, उज्जैन में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवाल 26 जनवरी 2022 को 12 जिलों में शीतलहर चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वही 36 जिलों में कोल्ड डे और 4 जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है।

MP Corona: आज 9966 नए कोरोना पॉजिटिव, इन जिलों ने बढ़ाई चिंता, CM का बड़ा बयान

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, 28 जनवरी तक राजधानी सहित प्रदेश के 11 जिलों में ठंड का आरेंज अलर्ट जारी किया है। इन स्थानों पर 26 से 28 जनवरी तक शीत लहर चलने की संभावना जताई गई है। जनवरी महीने के अंत तक बुंदेलखंड, महाकोशल और बघेलखंड में तापमान 3 से 5 डिग्री और पश्चिमी इलाके जैसे- भोपाल, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर चंबल में 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है।वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है, लेकिन उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके के चलते हवा का रुख उत्तरी हो गया है, जिसके चलते सर्द हवाएं आ रही है और दिन और रात के तापमान अंतर देखने को मिल रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)