MP Weather Alert : पश्चिमी विक्षोभ का असर, छाए रहेंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि-तेज हवा, अगले हफ्ते से बदलेगा मौसम, जानें अपडेट

MP Weather

MP Weather Alert Today : बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार आ रही नमी के कारण मध्य प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल छाए हुए और जबलपुर, भोपाल, शहडोल, सागर, ग्वालियर, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं मध्यम से तेज वर्षा का दौर भी जारी है। सुबह कोहरे के साथ दिन और रात के तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।एमपी मौसम विभाग की मानें तो 7-8 दिसंबर तक मौसम के यूहीं बने रहने के आसार है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के जाते 15 दिसंबर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू होने सकती है।

3-4 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 2 दिसंबर को 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते प्रदेश में फिलहाल 3-4 दिन बारिश का दौर जारी रहेगा। 5-6 दिसंबर से फिर मौसम में बदलाव आना शुरू होगा और बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। हालांकि 8-9 दिसंबर तक कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहने का अनुमान है। अगले हफ्ते से प्रदेश में ठंड क असर तेज होने लगेगा और तापमान में भी गिरावट आएगी। इस दौरान सुबह ओस के साथ कोहरा देखने को मिलेगा।15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)