MP Weather: आज इन जिलों में चलेगी शीतलहर, छाएगा कोहरा, इन राज्यों में भारी बारिश

mp weather 16 January 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल के आगमन से पहले पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने से बादल छट गए है और मौसम (MP Weather Today) साफ होने लगा है, लेकिन। उत्‍तर से आ रही सर्द हवाओं के चलते पूरे मध्य प्रदेश शीतलहर, पाला और कोहरे का असर देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें तो आज शुक्रवार 31 दिसंबर 2021 को कई जिलों में शीतलहर और कोहरा (Cold Wave And Fog) छाने की संभावना है, वही अगले दो दिन में रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।इसके बाद नए साल 1 जनवरी 2022 में अच्छी ठंड रहेगी।

Gold Silver Rate : साल के आखिरी दिन सोना सस्ता, चांदी महंगी, जानिए ताजा रेट

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, वर्तमान में एक साथ 3 वेदर सिस्टम एक्टिव है, लेकिन पश्चिम विक्षोभ के कमजोर पड़ने से इसका मध्य प्रदेश पर ज्यादा असर नहीं पड़ रहा है। वर्तमान में बिहार और उसके आसपास हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात, तेलंगाना तक एक द्रोणिका लाइन और उत्तर प्रदेश पर भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है,जिसके चलते वातावरण में नमी कम और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि 5 से 7 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)