MP Weather Update : मप्र का मौसम बदला, आज इन जिलों में बारिश के आसार

imd weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मानसून अब धीरे धीरे लौटने लगा है, हालांकि मध्यप्रदेश (MP Weather) में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार मिल रही नमी के चलते अधिकांश जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ रही हैं।वही छिटपुट बौछारें पड़ने का सिलसिला अभी दो-तीन दिन तक बना रह सकता है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शुक्रवार को सभी संभागों में कही कही बारिश की संभावना जताई है वही 5 संभागों में बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द बदलेगा सैलरी स्ट्रक्चर, PF में होगा बंपर इजाफा

मौसम विभाग (MP Weather Update) ने आज शुक्रवार 1 अक्टूबर 2021 को प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर, भोपाल, रीवा, सागर और शहडोल संभागों में कुछ स्थानों पर बारिश ( Rain) की संभावना है।  वही ग्वालियर और चंबल में कहीं कही बारिश के आसार है। इसके अलावा भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद और जबलपुर संभागों के साथ रीवा और सतना जिलों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।अबतक हुई बारिश के बावजूद 9 जिले  धार, होशंगाबाद, छतरपुर, दमोह, पन्ना, जबलपुर, सिवनी और बालाघाट रेड जोन में है।

Rainfall dt 01.10.2021
(Past 24 hours)
Pachmarhi 62.0
Sagar 28.2
Chindwara 4.2
Malanjkhand 2.0
Bhopal city 2.0
Sidhi 1.4
Betul 1.2
Raisen 1.0
Ratlam 1.0
Shajapur trace
Guna trace
Hoshangabad trace
Seoni 112.8
Sheopukalan 9.0
Umaria 3.6
Malanjkhand 3.0

MP Weather Update : मप्र का मौसम बदला, आज इन जिलों में बारिश के आसार

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)