MP Weather: इन जिलों में शीतलहर की चेतावनी, कोल्ड डे-घने कोहरे का भी अलर्ट, जानें शहरों का हाल

mp weather 16 January 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्‍तर से आ रही बर्फीली हवाओं के असर से मध्‍य प्रदेश (MP Weather Update Today) मे भी ठिठुरन बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में कोहरे के साथ तापमान में भी गिरावट देखी गई है।एमपी मौसम विभाग ने आज रविवार 16 जनवरी 2022 को 5 जिलों में शीतलहर (Cold Wave) के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही 2 दर्जन जिलों तीव्र शीतलदिन (Cold Day) रहने की संभावना है। वही 1 दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े… MP Weather: मप्र के इन जिलों में आज बारिश, कोल्ड डे का भी अलर्ट, छाएगा घना कोहरा

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार, आज 16 जनवरी और मंगलवार 18 जनवरी को लगातार दो नए सिस्टम बनने की संभावना है। आज रविवार को एक कमजोर आवृति का पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के आसार है।वही 18 जनवरी को भी एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके चलते वातावरण में नमी बढ़ने से बादल छाएंगे और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।इसके असर से राजस्थान में प्रेरित चक्रवात बनने की भी संभावना है। इससे 19-20 जनवरी से मप्र में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने लगेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)