MP Weather: फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में शीतलहर-घने कोहरे का अलर्ट, कोल्ड डे की चेतावनी

up weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्‍तर की बर्फीली हवाओं के चलते ठंड ने मध्‍य प्रदेश (MP Weather Update Today) को भी कंपकंपा दिया है। पिछले 24 घंटे में कई जिले में घने कोहरे की चपेट में रहे और तापमान भी 10 डिग्री तक जा पहुंचा। एमपी मौसम विभाग ने आज सोमवार 17 जनवरी 2022 को 6 जिलों में शीतलहर (Cold Wave) के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही 2 दर्जन जिलों तीव्र शीतलदिन (Cold Day) और मध्यम से घने कोहरे के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।वही 20 के बाद फिर बारिश के आसार बन रहे है।

MP Weather: इन जिलों में शीतलहर की चेतावनी, कोल्ड डे-घने कोहरे का भी अलर्ट, जानें शहरों का हाल

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार,  18 जनवरी को भी एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके चलते वातावरण में नमी बढ़ने से बादल छाएंगे और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।जम्मू कश्मीर में अगले 48 घंटों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने के संकेत है, जिससे हवाओं का रुख पश्चिम हो जाएगा और राजस्थान में चक्रवातीय घेरा विकसित होगा, जिससे फिर से बारिश के आसार बन सकते हैं। 21 से 23 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है। बारिश के होने के बाद फिर से ठंड का दौर आएगा, जिससे कड़ाके की ठंड होगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)